प्रदेश के बड़े शहरों की हवाईयात्रा करने शीघ्र ही छोटे विमान (9 सीटर) मिलना शुरू होंगे

दिंनाक: 14 Apr 2016 09:46:01


नागरिकों के लिए अच्छी खबर है कि प्रदेश के बड़े शहरों की हवाईयात्रा करने उन्हें शीघ्र ही छोटे विमान(9 सीटर) मिलना शुरू हो जाएंगे। बुधवार को सुप्रीम एविएशन कंपनी ने अपना एक विमान इंदौर-जबलपुर के बीच ट्रायल पर चलाया। डुमना एयरपोर्ट में कंपनी का विमान पहली बार दोपहर में उतरा और करीब आधा घंटे ठहरने के बाद इंदौर की वापसी उड़ान भरी। कंपनी प्रबंधन का कहना है कि अगले 4-5 दिनों में सभी उड़ानों को क्रम से शुरू कर दिया जाए।

कंपनी की ट्रॉयल उड़ान दोपहर 1 बजे इंदौर से जबलपुर के लिए निकली और 3 बजे डुमना पहुंची। यह विमान आधा घंटे डुमना में ठहरा और 3.30 बजे वापसी उड़ान भरकर 5.30 बजे इंदौर पहुंच गया। उड़ान को जबलपुर से इंदौर आने-जाने में 2-2 (कुल 4) घंटे लगे। इस विमान के पायलट कंपनी के कैप्टन गौतम नागराज, कैप्टन आकाश अग्रवाल रहे। उड़ान से मिलिंदजी महाजन, डीजीसीए के इंस्पेक्टर कदम, इंस्पेक्टर जैन का आना-जाना हुआ।

जबलपुर-इंदौर ट्रायल उड़ान के सफल होने पर कंपनी प्रबंधन ने खुशी जाहिर की है। साथ ही कहा है कि प्रदेश में जबलपुर से इंदौर, भोपाल, ग्वालियर के टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग गुरुवार से शुरू कर दी जाएगी। इसके साथ ही प्रदेश से नागपुर, रायपुर, वाराणसी, अहमदाबाद की उड़ानों की बुकिंग भी की जाएगी।

इंदौर-जबलपुर के बीच ट्रायल उड़ान सफल रहा है। अब ऑन लाइन टिकट बुकिंग खोल दी गई है। कंपनी 4-5 दिन बाद अपनी उड़ानें शुरू कर देगी। बाद में प्रदेश के बाहर नागपुर, रायपुर, बनारस, अहमदाबाद की उड़ानें शुरू की जाएंगी।