ब्रॉडगेज परियोजना की समीक्षा हेतु 18 मई को जबलपुर में बैठक

दिंनाक: 13 May 2016 13:46:15


ब्रॉडगेज परियोजना का कार्य शीघ्र पूरा हो सके इसके लिए चल रहे कार्यों की समीक्षा हेतु हमारे द्वारा एक बैठक आगामी 18 मई 2016 दिन बुधवार को जबलपुर में आहुत की गयी है। इस महत्वपूर्ण बैठक में दक्षिण पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक सहित परियोजना से जुड़े सभी वरिष्ठ अधिकारी गण मौजूद रहेंगे। बैठक के पश्चात् चल रहे कार्यों का निरीक्षण भी किया जायेगा।
वर्ष 2001 में एनडीए शासनकाल में तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के द्वारा इस महत्वपूर्ण परियोजना की आधारशिला रखी गयी थी। जबलपुर सहित सम्पूर्ण महाकौशल क्षेत्र के विकास को गति प्रदान करने वाली यह परियोजना शीघ्र-अतिशीघ्र पूर्ण हो सके इसके लिए हम लगातार प्रयासरत् हैं। जिसके परिणामस्वरूप केंद्र में माननीय मोदी जी के नेतृत्व में सरकार गठित होने के पश्चात् इस परियोजना की पर्यावर्णीय स्वीकृति सहित सभी बाधायें दूर हो चुकी हैं और परियोजना के लिए पर्याप्त बजट भी आवंटित हो रहा है। इसका कार्य अब और न पिछड़े और यह परियोजना का कार्य निश्चित समयसीमा में पूर्ण हो इसके लिए समय-समय पर कार्य एवं इसकी प्रगति की समीक्षा की आवश्यकता को हमने महसूस कराया गत् वर्ष भी 4 जून 2015 को परियोजना से जुड़े दक्षिण पूर्व मध्य रेल के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक आयोजित की थी और अब इस वर्ष की समीक्षा बैठक 18 मई 2016 दिन बुधवार को जबलपुर में आयोजित की गयी है जिसमें महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेल सहित परियोजना से जुड़े सभी संबंधित वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहेंगें।
इस परियोजना के प्रारंभ होने के पश्चात् यह पहला अवसर होगा जब इसके कार्य की समीक्षा बैठक और निरीक्षण रेल महाप्रबंधक की उपस्थिति में होगा। ज्ञातव्य है कि अभी गत दिनों हमने दिल्ली में भी रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभु से मुलाकात कर इस ब्रॉडगेज परियोजना के कार्य को शीघ्र पूरा कराने की दृष्टि से इसके लिए सतत् मानिटरिंग की आवश्यकता पर जोर दिया था।

ब्लॉग