प्रधानमंत्री सिंचाई योजना किसानों के लिये लाभकारी होगी

दिंनाक: 11 May 2017 19:38:43


ग्रामीण दौरे के सातवे दिन पनागर विधानसभा के पनागर ग्रामीण पूर्व मंडल के अंतर्गत आने वाली 14 ग्राम पंचायतों का दौरा किया। इन ग्राम पंचायतों में सांसद निधि से लगभग 50 लाख रूपये के विकासकार्य कराने की घोषणा की गई। 
 
ककरतला ग्राम से अपना दौरा प्रारंभ करके घाना, वीरनेर, सुंदरपुर, धरहर, तिलगवां, रिठौरी, मझगवां, रिठौरी,मझगवां, मटामर, तिंदनी, निपनिया, पड़रिया, भरदा, महगवां परियट ग्राम का दौरा किया और ग्रामीण जनों की समस्याओं को भी सुना। सभी गांवों के लोगों ने बड़ी संख्या में स्वागत किया। 
 
इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में जनता को सम्बोधित किया और कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार गांव, गरीब, मजदूर, किसान एवं माताओं, बहिनों के लिये अनेकों योजनाएं लागू कर रही हैं जिनका सीधा लाभ मिल रहा है उन्हीं योजनाओं में से एक योजना प्रधानमंत्री सिंचाई योजना है जो किसानों की पैदावार और आमदनी बढ़ाने के लिये महत्वपूर्ण होगी। गांवों और खेतों तक पानी पहुंचाने सरकार की सिंचांई योजना के साथ साथ प्राकृतिक पुराने स्त्रोतों भी जीवित करने का कार्य किया जा रहा है जिससे खेती के लिये आवश्यक पानी लगातार मिल सके और हमारे किसान भाई सिर्फ वर्षा के जल पर निर्भर न रहें।  
 
दौरे के दौरान मेरे साथ विधायक सुशील तिवारी इंदु, पूर्व विधायक नरेन्द्र त्रिपाठी, रजनी यादव, योगिता कुर्मी, संतोष सैनी, राजकुमार पटैल, सुधीर चैबे, विजय बर्मन, अलका गर्ग, भागचंद पटैल, प्रशांत तिवारी, विनीत तिवारी, ब्रजेश चैकसे आदि उपस्थित थे।