सिहोरा विधानसभा के मझगवां मंडल का दौरा

दिंनाक: 04 May 2017 09:39:40

 

ग्रामीण क्षेत्र के दौरे के अंतर्गत मंगलवार 2 मई 2017 को सिहोरा विधानसभा के मझगवां मंडल का दौरा किया।
प्रातः 10 बजे रजगवां ग्राम से अपना दौरा प्रारंभ करके बुधारी, मढ़ाबंजर, गिदुरहा, खम्परिया खितौला, मझगवां, कुम्ही सरौली, प्रतापपुर, नुंजी, दिवरी, घुघरी, टिकरिया नवीन, अगरिया, मकुरा, बुधुआ, भाटादौन, अमगवां, किवलारी, पड़रिया ग्राम का दौरा किया और ग्रामीण जनों से रूबरू हुआ।
सिहोरा विधानसभा के मझगवां मंडल की 19 ग्राम पंचायतों में सांसद निधि से लगभग 50 लाख रूपये के विकास कार्य कराये जाएंगे। इन विकास कार्यों की घोषणा मैंने अपनेे मझगवां मंडल के अंतर्गत आने वाले गांवों के दौरे में की।
मैंने ग्रामीण क्षेत्र के दौरे में सिहोरा विधानसभा के अंतर्गत आने वाले मझगवां मंडल की 19 ग्राम पंचायतों का दौरा किया। सांसद श्री सिंह ने रजगवां, बुधारी, मढ़ाबंजर, गिदुरहा, खम्परिया खितौला, मझगवां, कुम्ही सरौली, प्रतापपुर, नुंजी, दिवरी, घुघरी, टिकरिया नवीन, अगरिया, मकुरा, बुधुआ, भाटादौन, अमगवां, किवलारी, पड़रिया ग्राम का दौरा किया और ग्रामीण जनों की समस्याओं को भी सुना। सभी गांवों के लोगों ने बड़ी संख्या में मेरा स्वागत किया। मैंने इन सभी ग्राम पंचायतों में विकास कार्य के लिये संासद निधि से लगभग 50 लाख रूपये के कार्य कराने की घोषणा भी की।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देश के गांवों के उत्थान और प्रत्येक ग्राम पंचायत को विकसित करने नई नई योजनाओं के माध्यम से प्रयास कर रहे हैं। इन्हीं योजनाओं के अंतर्गत प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना भी प्रारंभ की गई है और उनका मानना है कि देश के प्रत्येक व्यक्ति के पास अपनी छत हो और सरकार ने तय किया है कि 2021 तक प्रत्येक व्यक्ति के सिर पर अपनी छत होगी और कोई भी स्वयं के मकान से वंचित नहीं होगा। सांसद श्री सिंह ने कहा केन्द्र और राज्य की सरकार गांव, गरीब, किसान, मजदूर, की सरकार है और जब तक यह वर्ग विकास के रास्ते पर नहीं होगे तब तक किसी भी देश का विकास संभव नहीं है।
दौरे के दौरान मेरे के साथ सिहोरा विधायक श्रीमती नंदिनी मरावी, राजा मोर, राजेश दाहिया, गोविंद राय, राजमणि बघेल, के.के.दुबे, पुष्पराज सिंह बघेल, रामकृष्ण पटैल, राजेन्द्र पटैल, माधव मिश्रा, संजू पाठक, इंद्रकुमार पटैल, आशुतोष रजक, विनीता जी, विनीत तिवारी आदि उपस्थित थे।