सिहोरा विधानसभा के कुंडम मंडल का दौरा

दिंनाक: 05 May 2017 09:41:39

अपने ग्रामीण क्षेत्र के दौरे के दूसरे दिन गुरूवार 4 मई 2017 को सिहोरा विधानसभा के कुंडम मंडल का दौरा किया।

ग्रामीण दौरे के दूसरे दिन सिहोरा विधानसभा के कुंडम मंडल के अंतर्गत 15 ग्राम पंचायतों का दौरा किया। प्रातः 10.30 बजे कुंडम मंडल के बिलटुकरी ग्राम से अपना दौरा प्रारंभ करके सातनझिर, जैतपुरी, देवहरा, महेशपुरी, झिरिया, महगांव, हरदुली, भैंसवाही, चैरईकला, सहदरा, मोहिनी, मढ़ई, मखरार, खैरी ग्राम का दौरा किया ग्रामीण जनो से भेंट की और उनकी समस्याएँ भी जानी।

मैंने इन ग्राम पंचायतों में लगभग 40 लाख की सांसद निधि से विकास कार्य कराने की घोषणा भी की साथ ही मकरार से खिरवा के बीच महानदी पर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से 5 करोड़ 53 लाख की लागत के पुल का भूमिपूजन भी किया। इस अवसर पर विधायक श्रीमती नंदनी मरावी भी उपस्थित थी।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवम मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान लगातार आदिवासी क्षेत्रों के विकास के लिए योजनाये ला रहे है। इन्ही योजनाओ के अंतर्गत मुख्यमंत्री श्री चैहान ने घोषणा भी की है कि बुली और महुआ अब 30 रूपये प्रतिकिलो के समर्थन मूल्य में खरीदा जायेगा जो कि अभी तक मिट्टी के मोल लिया जाता था। केंद्र व् राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रो में विकास के साथ साथ ग्रामीणों के उत्थान के लिए भी सतत प्रयासरत है ।

इस अवसर पर खिलाडी सिंह आर्मो, पतिराम भवेति, राधेश्याम साहू, कमलेश साहू, सतीश अवस्थी, विजय साहू, राजू साहू, विनीत तिवारी उपस्थित थे।