एयरपोर्ट एडवाइजरी कमेटी की बैठक संपन्न

दिंनाक: 14 Sep 2017 15:12:02

एयरपोर्ट में यात्री सुविधाओं एवं सुरक्षा हेतु एयरपोर्ट एडवाइजरी कमेटी की बैठक मेरी अध्यक्षता में आयोजित की गई। होटल कल्चुरी में आयोजित बैठक में एडवाइजरी कमेटी के सदस्यों के साथ एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, एमपीईबी के अधिकारी भी शामिल हुए। जिसमें डुमना विमानतल पर यात्री सुविधाओं के विस्तार के संदर्भ में समिति सदस्यों ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिये।

जबलपुर की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए किये गये प्रयासों का परिणाम है कि आज जबलपुर का दृश्य बदला है लगातार यहां से विभिन्न उड़ानें संचालित हो रही हैं। विमानतल के विकास और विस्तार के लिए भी सभी कार्य स्वीकृत हो चुके हैं। क्षेत्र के विकास के लिए एक सकारात्मक वातावरण निर्मित हो रहा है और इसके लिए बेहतर से बेहतर करने के लिए आप सभी का भी सहयोग सदैव की भांति अपेक्षित है। एयरपोर्ट की सलाहकार समिति में सभी सदस्यों के सुझावों को शामिल किया गया है और इसके पूर्व की बैठक में दिये गये सभी सुझावों पर अमल किया गया और उन्हें लागू भी किया गया है।

जबलपुर में एयरपोर्ट के विस्तार एवं विकास हेतु पिछले दिनों ही समयबद्ध कार्यक्रम जारी कराया गया है। जिससे आने वाले समय में हमें जबलपुर में प्रदेश के प्रमुख एयरपोर्ट में से एक एयरपोर्ट देखने मिलेगा जिसमें सभी अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं एवं सुरक्षा को भी शामिल किया जायेगा।

नई टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माण होने तक कुछ असुविधा एयरपोर्ट के विस्तार के कारण हो सकती है किंतु आने वाले समय में एयरपोर्ट के विस्तार और विकास के साथ ही सारी असुविधा समाप्त होगी और नया और विकसित एयरपोर्ट हमें मिलेगा।

बैठक मे कमेटी के सदस्यों ने अपने सुझावों को रखा जिनमें प्रमुख रूप से एयरपोर्ट में रेस्टोरेंट बनाया जाना, दो अतिरिक्त टैलीविजन लगाया जाना, चार पहिया वाहनों से जो टैक्स लिया जाता है उसकी वजह से गाड़ियों की लाइन लग जाती है इसकी जगह महीने का पास बनाया जाये, ओला एवं कैव्स वाहनों की सुविधा प्रारंभ हो, वेटिंग रूम में रिकलाइनिंग चेयर लगाई जाये, समागम चैक से डुमना तक टैक्सी वालों से किराया वसूला जाता है जिस पर रोक लगे, गार्डन डेवलप किया जाये, जूम एयरलाइंस की बुकिंग 29 अक्टूबर से आगे बढ़ाई जाये आदि महत्वपूर्ण सुझाव दिये गए।

बैठक में यात्री सुविधाओं की दृष्टि से आये सुझावों को अत्यंत महत्वपूर्ण मानते हुए एअरपोर्ट प्रबंधन को निर्देश दिये कि इन सुझावों को अमली जामा पहनाने के लिए स्थानीय एअरपोर्ट प्रबंधन अपने स्तर पर हर संभव आवश्यक कार्यवाही करे और जिनमें कठिनाई हो उनके बारे में उन्हें अवगत कराया जाये जिससे मुख्यालय के माध्यम से उनका निराकरण किया जा सके।

एडवाइजरी कमेटी की बैठक में सांसद राकेश सिंह के साथ कमेटी के सदस्य कैलाश गुप्ता, कमल ग्रोवर, दीपक अरोरा, राजेश चंडोक, शुभांगी गुप्ता, वरूण बिल्ला, गोपाल कृष्ण असावा, अपर कलेक्टर छोटे सिंह, डायरेक्टर एयरपोर्ट जबलपुर रामतनु साहा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जी पी पाराशर, सीईओ जेसीटीसीएल सचिन विश्वकर्मा, ईई पीडब्ल्यूडी शिवेन्द्र सिंह, एसई एमपीईबी आर के त्रिपाठी, एयरपोर्ट मैनेजर कमलेश शर्मा, स्पाइस जैट से आदित्य रावत, एयर इंडिया से अनूप मेहरा और प्रभातम एयरलाइंस से रहमान शामिल थे।