सतत् प्रयत्नों से पुनः जबलपुर जुड़ेगा दक्षिण भारत से

दिंनाक: 11 May 2016 11:00:26


जबलपुर से दक्षिण भारत के लिए हवाई सम्पर्क पुनः आगामी 24 मई से जुड़ जायेगा। जिसके चलते एअर इंडिया 24 मई से अपनी भोपाल-जबलपुर-हैदराबाद उड़ान प्रारंभ करने जा रही है और आगामी समय में यह उड़ान बैंगलोर तक बढ़ाई जायेगी। इसके साथ ही जबलपुर-भोपाल के लिए भी एक और उड़ान 16 जून से प्रारंभ हो जायेगी। यह जानकारी एअर इंडिया के एम.डी. श्री अश्विनी लोहानी ने दूरभाष पर दी।
एअर इंडिया के एम.डी. श्री लोहानी ने अवगत कराया कि एअर इंडिया आगामी 24 मई से भोपाल.जबलपुर-हैदराबाद उड़ान प्रारंभ करने जा रही है जो सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरूवार, शनिवार और रविवार को उड़ान भरेगी। जो इन दिनों में प्रातः 8.45 बजे भोपाल से चलकर 9.50 पर जबलपुर, 10.20 पर जबलपुर से चलकर 12.20 पर हैदराबाद और 12.50 पर हैदराबाद से चलकर 2.50 पर जबलपुर वापिस पहुंचेगी और 3.20 पर जबलपुर से उड़ान भरकर 4.25 पर भोपाल पहुंच जायेगी। पूर्व में हुई चर्चा के अनुरूप यह उड़ान बैंगलोर तक प्रारंभ होना थी लेकिन क्रू एवं पायलट की समस्या के चलते इस उड़ान को अभी हैदराबाद तक प्रारंभ किया जा रहा है। रिक्रूमेंट की प्रक्रिया चल रही है और जून माह के अंत तक इस उ़ड़ान को बैंगलोर तक बढ़ा दिया जायेगा। इसके साथ ही जबलपुर से भोपाल के लिए 16 जून से एक और उड़ान प्रारंभ होगी जो सप्ताह में 3 दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को रहेगी और शाम को 6.15 बजे भोपाल से चलकर 7.20 पर जबलपुर पहुंचेगी और 7.50 पर जबलपुर से उड़ान भरकर 8.55 बजे वापिस भोपाल पहुंचेगी।
भोपाल-जबलपुर-हैदराबाद उ़ड़ान प्रारंभ होने से जबलपुर पुनः एक बार हवाई नक्शे पर दक्षिण भारत से जुड़ जायेगा और इससे शहरवासियों विशेषकर छात्रों, व्यवसायियों, उद्योगपतियों को यात्रा में होने वाली कठिनाइयों से राहत मिलेगी।
आगामी समय में क्रू्र एवं पायलट की रिक्रूमेंट की प्रक्रिया पूर्ण होते ही एअर इंडिया यह उड़ान बैंगलोर तक बढ़ा देगी इस बात का भरोसा एअर इंडिया प्रबंधन ने स्पष्ट रूप से दिलाया है जिससे आगामी समय में दक्षिण भारत के प्रमुख शहरों हैदराबाद और बैंगलोर के लिए सीधी उड़ान हो जायेगी साथ ही इन उड़ानों के प्रारंभ होने से अन्य शहरों की यात्रा में भी सहुलियत होगी।

ब्लॉग