एयर इंडिया की भोपाल-जबलपुर-हैदराबाद उड़ान प्रारंभ

दिंनाक: 24 May 2016 14:19:14


संस्कारधानी सहित सम्पूर्ण महाकौशल क्षेत्र की जनता को भोपाल-जबलपुर-हैदराबाद उड़ान की सौगात के लिए शुभकामनायें देते हैं। क्षेत्र के विकास के लिए बेहतर कनेक्टिविटी आवश्यक है और भविष्य में भी हमारा प्रयास रहेगा कि जबलपुर से और बेहतर एयर कनेक्टिविटी उपलब्ध हो।
किसी भी क्षेत्र का विकास तभी संभव है जब वहां से अन्य क्षेत्रों के लिए बेहतर कनेक्टिविटी हो। चाहे वह एयर कनेक्टिविटी हो, चाहे रेल कनेक्टिविटी हो। क्योंकि कनेक्टिविटी से ही उद्योग, व्यवसाय, व्यापार में बढ़ोत्तरी होती है। इसीलिए मैंने अपने संसदीय कार्यकाल के प्रारंभ से ही कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए प्रयास प्रारंभ किये जिसके सार्थक परिणाम भी सामने आये। जहां एक ओर बंद एयरपोर्ट प्रारंभ हुआ वहीं लगातार प्रयासों के फलस्वरूप अनेकों उड़ानें भी प्रारंभ हुईं जो लगातार जारी हैं।
गत् दिनों एयरपोर्ट पर हुई दुर्घटना के पश्चात् जबलपुर से दक्षिण भारत को जोड़ने वाली स्पाईस जेट की उड़ान बंद हो जाने से जबलपुर हवाई नक्शे पर दक्षिण भारत से कट गया था जिससे यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। इसी को मद्देनजर पुनः जबलपुर दक्षिण भारत से जुड़े इसके लिए मेरे द्वारा प्रयास प्रारंभ किये गये और एयर इंडिया से लगातार संपर्क किया गया। जिसके फलस्वरूप आज यह भोपाल-जबलपुर-हैदराबाद उड़ान प्रांरभ हो रही है जो सप्ताह में चार दिन चलेगी और आगामी 16 जून से 3 दिन और एक फ्लाइट जबलपुर से भोपाल चलेगी। इस प्रकार भोपाल के लिए सातों दिन एयर इंडिया की फ्लाइट उपलब्ध होगी।
साथ ही यह भोपाल-जबलपुर-हैदराबाद उडाऩ एक से डेढ़ माह के अंदर बैंगलोर तक बढ़ा दी जायेगी जिससे इस क्षेत्र के युवाओं, छात्रों, उद्योगपतियों एवं व्यवसायियों को दक्षिण भारत की यात्रा करने में सहूलियत होगी और इससे क्षेत्र में व्यापार व्यवसाय बढ़ेगा जिससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। मेरा आगे भी प्रयास होगा कि अन्य प्रमुख शहरों के लिए भी सीधी हवाई सेवा उपलब्ध हों।

ब्लॉग