कोड रेड पुलिस के मोबाइल एप व हेल्पलाइन नंबर का शुभारंभ

दिंनाक: 10 Apr 2017 11:59:31


छात्राओं एवं महिलाओं के साथ होने वाली घटनाओं की रोकथाम के लिए गठित की गई कोड रेड पुलिस की टीम शहर की छात्राओं व महिलाओं का संबल बन चुकी है। अब कोड रेड का मोबाइल एप और नए हेल्पलाइन नंबर से इस योजना को और गति मिलेगी, जिसका फायदा सभी को मिलेगा और महिला अपराधों पर रोक लगेगी। शहीद स्मारक में कोड रेड पुलिस का मोबाइल एप व नए हेल्पलाइन नंबर का शुभारंभ किया गया।

छात्राएं एवं महिलाएं किसी भी विपरीत परिस्थिति में कोड रेड के नए नंबर 0761-1515 पर कॉल कर सकती हैं या अपने एन्ड्रॉयड मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से कोड रेड पुलिस का एप डाउनलोड कर, एप के आॅप्शन में जाकर भी मदद मांग सकती हैं। मैसेज मिलते ही कोड रेड की टीम तत्काल मदद के लिए पहुंचेगी।

एसपी महेन्द्र सिंह सिकरवार ने खास तौर पर महिला अपराधों की रोकथाम एवं महिलाओं व छात्राओं की सुरक्षा के लिए कोड रेड पुलिस का गठन किया। जिसके बाद 2 जनवरी से विधिवत कोड रेड टीम को लॉन्च किया गया। कुछ समय बाद बेहतर रिस्पॉन्स मिलने पर एसपी ने कोड रेड में 3 टीमों को और जोड़ दिया। अब कोड रेड में कुल 4 टीमें काम कर रही है।

मध्यप्रदेश में अब तक कोई भी ऐसा जिला नहीं है, जहां की पुलिस का गूगल प्ले स्टोर पर कोई एप उपलब्ध हो। ऐसे में जबलपुर पुलिस सभी जिलों को पीछे छोड़ते हुए एमपी में नंबर-वन बन गई है, जिसका एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और एन्ड्रायड मोबाइल पर इसे डाउनलोड किया जा सकता है। इस उपलब्धि पर मैं जबलपुर पुलिस एवं जबलपुरवासियों को बधाई देता हूँ। आशा करता हूँ की छात्राएं एवं महिलाएं इस एप का इस्तेमाल करें और सतर्क रहें।