किसान हितैषी हैं केन्द्र व राज्य सरकार

दिंनाक: 28 Jun 2017 10:04:57


 

केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार ने किसानों के हित में लगातार कल्याणकारी याजनाएं लाकर साबित किया है कि सरकारें किसान हितैषी हैं।

ग्रामीण क्षेत्र के दौरे में मझौली पश्चिम मंडल के गठौरा, सुहजनी, लिडोई लुहारी, हटोली, खबरा, मुड़कुरू, खांड, अमोदा,मुड़िया मडोद, दुहतरा, तागबेहर, अभाना, सिहोदा, नंदग्राम, ढ़ोडा, हिनौता, पड़रिया ग्राम पंचायत का दौरा किया और ग्रामीण जनों से रूबरू हुआ।

मैंने दौरे में ग्रामीण जनों को संबोधित किया और केन्द्र की सरकार ने किसानों के लिये फसल बीमा योजना जैसी अतिमहत्वपूर्ण योजना लागू कर किसानों को अतिवृष्टि, अल्पवृष्टि अथवा किसी भी आपदा के आने पर होने वाले नुकसान की भरपाई हेतु इस योजना का लाभ कैसे लिया जाये इसकी भी विस्तृत जानकारी दी और कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज जी के नेतृत्व वाली सरकार ने 11 वर्षों में जो कार्य किसानों और ग्रामीण क्षेत्र की जनता के लिये किये हैं इसके पूर्व की सरकारों ने नहीं किये थे। इन्ही कार्यों और योजनाओं का परिणाम है कि प्रदेश लगातार कृषि क्षेत्र में अव्वल बना हुआ है।

मैंने इस उपलक्ष्य पर ग्रामीणों एवं किसानों से चर्चा भी की जिस पर किसानों ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान को अपना हितैषी बताते हुए सरकार के कार्यों की प्रशंसा की और सरकार द्वारा किसानों के लिये जो भी योजनाएं चलाई जा रही हैं उन पर संतुष्टि जाहिर की।

इस अवसर पर पूर्व ग्रामीण अध्यक्ष आशीष दुबे, उर्मिला दाहिया, राजेश राय, भारत सिंह, महेन्द्र सिंह, अलका गर्ग, ओमप्रकाश पटैल, चंद्रिका राजपूत, राजकुमार पटैल, राजकुमार साहू, अभिषेक दाहिया, रोहित साहू, अमित साहू, शैंकी सोनी आदि बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं ग्रामीण जन उपस्थित थे।

ब्लॉग