भेड़ाघाट में मनोहारी लेजर शो

दिंनाक: 30 Jan 2017 09:29:48

विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल भेड़ाघाट में अब जल्दी ही लेजर शो शुरू होगा। लेजर शो हेतु भेड़ाघाट के पंचवटी में लेजर शो की फाइनल टेस्टिंग मेरी मौजूदगी में हुई जहाँ मैने लेजर शो को अंतिम रूप दिया । 30 मिनिट के इस लेजर शो की शुरुआत में माँ नर्मदा की गौरव गाथा के साथ भेड़ाघाट का महत्त्व बताया गया है इसके पश्चात देशभक्ति के सुमधुर गीतों के साथ लेजर शो दिखाया जाएगा।

तीन साल पहले जबलपुर को पर्यटन के मेगा सर्किट में शामिल कराया था और पर्यटन हेतु 50 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत कराई थी उसमें से ही 3 करोड़ रूपये की लागत से लेजर शो की शुरुआत होना थी जिसकी आज फाइनल टेस्टिंग की गई। मैंने सीएमओ भेड़ाघाट को निर्देशित किया है कि शीघ्र इसकी एनओसी दी जाये और इसे शुरू कराया जाये।

मेरा शुरू से ही प्रयास रहा की जबलपुर को पर्यटन की दृष्टि से महत्पूर्ण बनाया जाये और भेड़ाघाट जैसे विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल में लेजर शो की शुरुआत की जाये ताकि देश विदेश के पर्यटक इस विश्व प्रसिद्ध भेड़ाघाट में एक ओर संगमरमर की वादियों का में घूमने आए वही लेजर शो के माध्यम से माँ नर्मदा के इस सुंदर स्थल पर लेजर शो का लुफ्त उठाये। लगभग दो साल पहले लेजर शो हेतु प्रयास प्रारम्भ किया था और जबलपुर में पर्यटन के मेगा सर्किट में इसे स्वीकृत कराया था यह मेगा सर्किट के अंदर ही बनना था परंतु तकनीकी कारणों और फिर स्क्रिप्ट के कारण इसकी शुरुआत में विलंब हुआ इसके लिए म. प्र. पर्यटन विकास निगम के एमडी श्री हरिरंजन राव से चर्चा भी की थी जिस पर उन्होंने जल्दी ही इसकी शुरुआत करने कहा था और आज जब इसकी फाइनल टेस्टिंग हो गई है और इसे सुचारू रूप से चलाने हेतु टेंडर किये जा चुके है और 15 से 20 फरवरी तक आवश्यक कार्यवाही पूरी होने के बाद जल्दी ही इसकी शुरुआत पर्यटकों के लिए की जायेगी। यह अत्यंत मनोहारी और मनोरंजक है और निश्चित ही लेजर शो शुरू होने के बाद जबलपुर के पर्यटन को गति मिलेगी।

इस अवसर पर पर्यटन विकास के सदस्य अनिल तिवारी, भेड़ाघाट नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शैला जैन, जीएम म.प्र. प निगम आबिद खान, इलेट्रिक्ल एक्सक्यूटिव इंजीनियर संजय भटनागर, श्री दवे, श्री धोपे, पूर्व अध्यक्ष नगर पंचायत दिलीप राय, सुनील जैन, महेश तिवारी, विद्याधर दुबे, ओमनारायण दुबे, पार्षद राकेश तिवारी, लव दाहिया के साथ स्थानीय जन उपस्थित थे।