दिल्ली-जबलपुर-कोलकाता उड़ान के लिये जूम एयरलाइंस

दिंनाक: 27 Feb 2017 09:54:16

जूम एयरलाइंस द्वारा दिल्ली-जबलपुर-कोलकाता की नई उड़ान प्रारंभ की जाना है इस हेतु एयरलाइंस ने अपनी ओर से सभी आवश्यक औपचारिकताएं पूर्ण कर ली हैं किंतु दिल्ली में स्लॉट की उपलब्धता न होने से उसे प्रारंभ करने में विलंब हो रहा है इस हेतु एयरलाइंस के सीइओ कौस्तव एम. धर ने मुझ से पत्र लिखकर दिल्ली में स्लॉट उपलब्ध कराने की बात कही है।
जूम एयरलाइंस के एम डी श्री धर ने सांसद सहयोग हेतु पत्र लिखकर कहा है कि आपके प्रयासों के कारण ही इस नई उड़ान के लिये एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया से अपेक्षित सहयोग प्राप्त हुआ है किंतु दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड जिसके द्वारा दिल्ली एयरपोर्ट पर तकनीकि एवं गैर तकनीकि सभी स्वीकृतियां दी जाती है उनके द्वारा रनवे की क्षमता को लेकर स्लॉट उपलब्ध कराने में असमर्थता व्यक्त की गई है इस पर आपसे आग्रह है कि उपरोक्त स्लॉट की उपलब्धता के लिये दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट (जीएमआर) के उच्चस्थ अधिकारियों से चर्चा करें ताकि हमें स्लॉट मिल सके। श्री धर ने यह भी बताया कि नागर विमानन निदेशालय द्वारा एयर ऑपरेटर परमिट (एओपी) दिया जा चुका है उपरोक्त स्लॉट मिलने से जबलपुर को दिल्ली एवं कोलकाता से सीधी नियमित उड़ान मिलेगी वहीं एयरलाइंस के लिये भी यह रूट फायदेमंद होगा। सीइओ श्री धर ने बताया कि यदि सभी आवश्यक औपचारिकताएं निर्धारित समय सीमा में हो गई तो अप्रैल माह में इस उ़ड़ान को प्रारंभ किया जा सकेगा।
मैंने एयरलाइंस के सीइओ श्री धर को आश्वस्त करते हुए कहा है कि वे दिल्ली एयरपोर्ट के अधिकारियों से चर्चा कर शीघ्र ही दिल्ली में स्लॉट उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे ताकि जबलपुर से कोलकाता के लिये एक नई उड़ान और दिल्ली के लिये एक अतिरिक्त उड़ान मिल सके। जबलपुर से इस नई उड़ान को प्रारंभ होने के बाद जबलपुर के व्यापार, रोजगार एवं शिक्षा के क्षेत्र में गति मिलेगी और जबलपुर देश के सभी प्रमुख महानगरों से सीधे जुड़ जाएगा।