भेड़ाघाट में लेजर शो का लोकार्पण 17 मई को होगा

दिंनाक: 11 May 2017 10:52:20

विश्वविख्यात पर्यटन स्थल भेड़ाघाट में निर्मित लेजर शो का लोकार्पण आगामी 17 मई 2017 को किया जाएगा।

गौरतलब है कि यह लेजर शो लगभग डेढ़ माह पूर्व पूर्ण कर लिया गया था और मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के साथ स्क्रिप्ट फाइनल कर इस स्क्रिप्ट का परीक्षण शो भी मेरे द्वारा कराया गया था।

मेरा प्रारंभ से ही प्रयास रहा है जबलपुर पर्यटन के महत्वपूर्ण केन्द्र के रूप में विकसित हो और इस हेतु पर्यटन के क्षेत्र में विभिन्न गतिविधियां जबलपुर में प्रारंभ की गईं और पर्यटन के मेगा सर्किट में जबलपुर को शामिल कराकर 50 करोड़ रूपये की राशि भी स्वीकृत कराई गइ थी। जिसमें संग्राम सागर तालाब का सौंदर्यीकरण, तिलवाराघाट में घाट निर्माण तथा भेड़ाघाट में लेजर शो का प्रारंभ कराया जाना प्रस्तावित था। भेड़ाघाट में बने लेजर शो में माँ नर्मदा पर आधारित आकर्षक स्क्रिप्ट के साथ शो की शुरूआत होगी और बहुरंगी लेजर के माध्यम से लेजर शो का प्रदर्शन होगा।

लेजर शो की स्क्रिप्ट परीक्षण के बाद एक माह के अंदर एजेंसी निर्धारित कर इसका लोकार्पण किया जाना था किंतु एजेंसी का निर्धारण न हो पाने से हो रहे अनावश्यक विलंब के कारण लोगों में निराशा हो रही थी। जिस पर कलेक्टर से चर्चा के दौरान कहा कि जबलपुर टूरिज्म प्रमोशन कौन्सिल (जेटीपीसी) को इसकी एजेसी बनाकर इसका लोकार्पण 17 मई को किया जाए अतः पूर्ण तौर पर संभावना है कि आगामी 17 मई को यह लेजर शो पर्यटकों के लिये प्रारंभ किया जायेगा।