प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना सरकार की महत्पूर्ण पहल है

दिंनाक: 06 May 2017 21:28:10

अपने ग्रामीण दौरे के चौथे दिन मैंने पनागर विधानसभा के बरेला मंडल की 10 ग्राम पंचायतों का दौरा किया और ग्रामवासियों से भेंट की।

सालीवाड़ा ग्राम से अपना दौरा प्रारंभ करके बल्हवारा, बिलहरी, हिनौतिया, बैरागी, सिहोरा, परतला, सलैया, पड़वार, बिलगड़ा ग्राम का दौरा किया और इन पंचायतो में सांसद निधि से लगभग 30 लाख रूपये के विकास कार्य कराने की घोषणा भी की साथ ही जिन गाँवो में जलसंकट की स्थिति है उसके निराकरण हेतु अधिकारियो को निर्देशित भी किया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मैंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद से अभी तक जो भी योजनाये आई है उनका सीधा लाभ क्षेत्र की जनता को मिलने लगा है प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने हर वर्ग और हर तबके का ध्यान रखते हुए योजनाओ को लागू किया है उनमें से एक महत्पूर्ण योजना है प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना जिसका लाभ देश का हर व्यक्ति ले सकता है और वह भी सिर्फ 1 रूपये मासिक प्रीमियम जमा कर 2 लाख का बीमा ले सकता है। ऐसी बीमा योजना देश ही नहीं दुनिया में नहीं होगी जिसमें नाममात्र का प्रीमियम जमा कर व्यक्ति अपने परिवार की चिंताओं को दूर कर सकता है। प्रदेश और केंद्र की सरकार लगातार अपनी जनहितैषी योजनाओ के माध्यम से सर्वागीण विकास के लिए कटिबद्ध है और आप भी उन योजनाओं का लाभ ले और जरूरतमंदों को लाभ दिलाने का प्रयास करे।

इस अवसर पर मेरे साथ विधायक सुशील तिवारी इंदु, जिला पंचायत अध्यक्ष मनोरमा पटैल, जनपद अध्यक्ष संजय पटैल,महामंत्री रानू तिवारी, रजनी यादव, राजाबाबू सोनकर, दिनेश पटैल, अन्नू उपाध्याय, उमा तिवारी, सुभाष चैरसिया, छोटी बाई कुंजाम, गणेश पटैल, सोनू सोनकर, रघुनाथ चैबे, देवी पटैल, सतेन्द्र पटैल आदि उपस्थित थे।