बरगी विधानसभा की 15 पंचायतो का दौरा, सांसद निधि से 35 लाख के होंगे विकास कार्य।

दिंनाक: 13 Jul 2017 10:56:33


 

केंद्र सरकार की जनहितैषी योजनाये ग्रामीण क्षेत्रो में पहुँच रही है और उन योजनाओं का लाभ सभी ग्रामीण ले रहे है आगे भी केंद्र और प्रदेश सरकार की सभी योजनाओ से गांव, गरीब, किसान, मजदुर लाभान्वित होते रहेंगे।
अपने दौरे में विकास कार्यो के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान ग्रामवासियों को केंद्र द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में भी बताया।
केंद्र की भाजपा सरकार ने अनेको योजनाओ को लागू किया है जिनमे प्रधानमंत्री आवास योजना ऐसी योजना है, जिसके तहत आने वाले चार सालों में 2021 तक सभी के पास अपना खुद का घर होगा इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ प्रत्येक पंचायत में ग्रामवासी लेंगे।

अभी तक उज्ज्वला योजना में 2 करोड़ से अधिक माताओ, बहनों को घरेलु गैस कनेक्शन वितरित किये जा चुके है और आगे भी यह क्रम लगातार जारी है। इस योजना से हमारी उन माताओ बहिनो के स्वास्थ्य में सुधार होगा जिनका जीवन चूल्हे की आग और धुएँ में कट रहा था अब वे सभी गैस में खाना बना सकेगी।

बारिश के बीच शहपुरा मंडल के बरमान, समदपुरा, खैरी, गुबराकलां, झलौन, मातनपुर, सुन्द्रादेही, कूड़ाकलां, बेलखेड़ी, बसेड़ी, पावला, मेरेगांव, बेलखेड़ा ग्राम का दौरा किया और ग्रामीण जनों से मुलाकात की। इन ग्राम पंचायतों में 35 लाख रूपये से विकास कार्य कराने को घोषणा भी की गयी।

इस अवसर पर विधायक श्रीमती प्रतिभा सिंह, जनपद अध्यक्ष अनुराग सिंह ठाकुर, उपाध्यक्ष अमित टेहंगुरिया, चै.यशपाल सिंह, आलोक जैन, विश्वजीत सिंह, शेलेन्द्र सिंह, मेरसिंह, छप्पन सिंह, राघवेंद्र विश्वकर्मा, सोनू, सुरेन्द्र परिहार, कृष्णा, रोहित पटेल, बृजेश चौकसे आदि उपस्थित थे।