दिल्ली-जबलपुर-कोलकाता वायुसेवा

दिंनाक: 07 Sep 2017 10:16:36

विगत लंबे समय से जबलपुर से कोलकाता के लिये वायुसेवा प्रारंभ करने की मांग के चलते इसके प्रयास किये रहे थे और इन्ही प्रयासों के परिणामस्वरूप जूम एअरलाइंस के द्वारा जबलपुर से कोलकाता की नई वायुसेवा आगामी 14 सितम्बर 2017 से प्रारंभ की जा रही है। इसकी जानकारी जूम एअरलाइंस के सीईओ एवं डायरेक्टर कौष्टव एम धर ने मुझे दी।

इन दिनों मैं लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन के साथ वल्र्ड पार्लियामेंट समिट में भाग लेने बाली, इंडोनेशिया आया हुआ हूँ और जूम एअरलाइंस के सीइओ श्री धर द्वारा दूरभाष पर मुझे नई उड़ान के शेड्यूल की जानकारी देते हुए बताया कि 14 सितम्बर से उड़ान प्रारंभ होगी जो कि सुबह 8.10 बजे दिल्ली से प्रारंभ होकर 9.30 बजे जबलपुर आयेगी और सुबह 10.00 बजे जबलपुर से प्रारंभ होकर 11.10 बजे कोलकाता पहुंचेगी। साथ ही दोपहर 2.55 बजे कोलकाता से प्रारंभ होकर सायं 4.10 बजे जबलपुर पहुंचेगी और 4.30 बजे जबलपुर से प्रारंभ होकर सायं 5.40 बजे दिल्ली पहुंचेगी। जूम एअरलाइंस के सीइओ श्री एम धर द्वारा नई उड़ान के संचालन में मंत्रालय से लगातार संपर्क कर सभी स्वीकृतियां दिलाने के लिये धन्यवाद देते हुए आग्रह किया है कि इस उड़ान के प्रथम संचालन को दिल्ली में मेरे द्वारा ही लोकार्पित किया जाये।


प्रारंभ से ही जबलपुर में आवश्यक कनेक्टिविटी के लिये लगातार प्रयास किये जा रहे हैं जिसके परिणामस्वरूप सड़क परिवहन, रेलवे परिवहन और एअर कनेक्टिविटी में जबलपुर ने कीर्तिमान स्थापित किया है और देश के प्रमुख शहरों से जबलपुर को जोड़ने में सहायक सिद्ध हुआ है।
जबलपुर से कोलकाता की उड़ान प्रारंभ होने से आमजनों को कम समय में कोलकाता पहुंचने की सुविधा के साथ-साथ उद्योग धंधों के विकास में नई गति मिलेगी।